Welcome on the website of CCIT COMPUTERS, Main Chowk Karan Nagar , Srinagar- 190010                 डेटा कैसे लॉस्‍ट होता है? डाटा रिकवरी क्या है? और यह कैसे काम करता है?                  हमारा मस्तिष्‍क से कम्‍प्‍यूटर की तुलना                  सभी ओपन प्रोग्राम्स को टैब्ड इंटरफेस में लाए और अपनी कंप्यू्टींग को आसान बनाएं                  क्वांटम कम्प्यूटर - भविष्य के कम्प्यूटर                  GUI (ग्राफिकल यूजर इंटरफ़ेस) क्या है                  सुपर कम्प्यूटर के बारे में जाने                  कंप्यूटर पर हिंदी आसानी से कैसे टाइप करें                  कम्प्यूटर के लाभ और हानि                  कम्प्यूटर का क्रमिक विकास                  कीबोर्ड से माउस पॉइंटर को कैसे मूव करें और क्लिक कैसे करें?                  क्या होता है ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर ??                  कंप्यूटर की सामान्य प्रश्नोत्तरी - भाग १                  विकिपीडिया के बारे में 8 रोचक तथ्य और जानकारी - 8 Interesting facts about Wikipedia                  कंप्यूटर के महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर                  सुंदर पिचाई के बारे में ये बातेंं आपको जरूर जाननी चाहिये - facts about sundar pichai                  कंप्यूटर का इतिहास (History of Computer)                  कंप्यूटर के बारे में 50 रोचक तथ्य - Top 50 Random Fun Facts about computer                  What Is E-Commerce In Hindi | ई-वाणिज्य क्या है !                  कंप्यूटर से फ़ाइलों को हमेशा के लिए डिलीट करना चाहतें हैं? तो इसके 3 तरीके हैं                  कंप्‍यूटर क्‍या है - What is Computer                 

CCIT COMPUTERS



IT World Article

पिकासा वेब एलबम से कैसे अपलोड करें फोटो

आजकल वेबसाइटों में कई तरह के ऑप्‍शन एक प्‍लेटफार्म में मौजूद रहते हैं जैसे अगर आप कोई भी फोटो अपने पिकासा एलबम में अटैच करनी है तो उसे आप वहीं से फेसबुक, ट्विटर के अलावा कई दूसरी साइटों में भ शेयर कर सकते हैं। वैसे पिकासा में आप चाहें तो फोटो को एडिट भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पीसी में सबसे पहले पिकासा सॉफ्टवेयर इंस्‍टॉल करना पड़ेगा।

स्‍टेप 1 सबसे पहले अपने गूगल एकाउंट में लॉग इन करें या फिर http://picasaweb.google.com में जाकर पिकासा अपने पीसी में डाउनलोड करें।

स्‍टेप 2 पिकासा डाउनलोड होने के बाद क्रिएट एलबम ऑप्‍शन में क्लिक करें

स्‍टेप 3 अपनी एलबम का नाम रखें और उसका एक डिस्‍क्रिप्‍शन भी लिखें।

स्‍टेप 4 अब पिकासा एलबम में नीचे की ओर दिए गए शेयर ऑप्‍शन में जाकर पब्‍लिक पर क्लिक करने के बाद सेव कर दें।

स्‍टेप 5 अब अपलोड फोटो में जाकर ब्राउजर ऑप्‍शन पर क्लिक कर दें।

स्‍टेप 6 और जितनी फोटो एलबम में अपलोड करनी है उन्‍हें सलेक्‍ट करके अपलोड कर दें।

स्‍टेप 7 अब आपकी पिकासा एलबम तैयार है।

सम्बंधित आर्टिकल



सबसे ज्यादा देखा गया



लेटेस्ट पोस्ट